COPYRIGHT © Rajiv Mani, Journalist, Patna

COPYRIGHT © Rajiv Mani, Journalist, Patna
COPYRIGHT © Rajiv Mani, Journalist, Patna

शनिवार, 27 अगस्त 2016

आंखों से ही हम सृष्टि का सौन्दर्य देख सकते हैं : डाॅ. लोईस

दुमका : समाज कल्याण मंत्री डाॅ. लोईस मरांडी ने सिदो-कान्हु नेत्र अस्पताल एवं रिसर्च सेन्टर का उद्घाटन किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि दुमका में नेत्र रोगों के लिए कोई समर्पित अस्पताल उपलब्ध नहीं था। इसकी वजह से सामान्य नेत्र रोग की चिकित्सा के लिए भी दुमका से बाहर जाना पड़ता था। कई लोग चिकित्सा के अभाव में कम रौशनी के साथ जीवन जी रहे थे। 
डाॅ. मरांडी ने कहा कि हम सब जानते हैं कि जीवन में आंखों का विशेष महत्व है। जीवन और सृष्टि का सौन्दर्य का पहला साक्षात्कार आंखों के माध्यम से ही होता है। इसलिए हमें आंख से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या होने पर तुरत नेत्र रोग विषेषज्ञ से परामर्श लेना चाहिए। अब एक समर्पित नेत्र रोग अस्पताल है जहां न केवल दुमका के बल्कि पूरे संताल परगना के नेत्र रोगी चिकित्सा के लिए आ सकते हैं। 
मंत्री ने ममता छाया संस्था द्वारा संचालित अस्पताल के सीएमडी मयंक भूषण से यह कहा कि वे अस्पताल के प्रबंधन एवं चिकित्सा में उच्च गुणवत्ता का ध्यान रखें। इस अवसर पर डाॅ. लोईस मरांडी ने कहा कि जल्द ही मेडिकल काॅलेज का शिलान्यास दुमका में होगा। सारी औपचारिकताएं पूरी कर ली गई हैं। 
इस अवसर पर नगर पर्षद की अध्यक्षा अमिता रक्षित ने कहा कि मुझे विश्वास है कि दुमका के लिए एकदिन यह गौरव का कारण बनेगा। यह सेवा और चिकित्सा के लिए ही जाना जायेगा। इस अवसर पर नगर के गणमान्य नागरिक जिले के पदाधिकारी एवं अस्पताल के चिकित्सक एवं अन्य कर्मी उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें